राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने धान खरीद में पकड़ा बड़ा फर्जीवाड़ा

बलिया- राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने धान खरीद में बड़ा फर्जीवाड़ा पकड़ा है. जिले के चितबड़ागांव मण्डी में बने क्रय केंद्र पर औचक निरीक्षण पर पहुंचे मंत्री जी ने जब रजिस्टर की जांच की तो अजीब स्थिति देखने को मिली. जिन किसानों के पास खेत ही नहीं थे उनसे भी धान का क्रय किया जाना दिखाया गया था. फर्जीवाड़ा यही तक सीमित नही था. जिस उमरपुर दियारे में धान की फसल नहीं होती है, वहां की खतौनी पर से भी सैकड़ों कुंतल धान खरीदा गया था. यह सच्चाई तब सामने आई जब क्रय केंद्र पर रजिस्टर में अंकित करीब दो दर्जन किसानों के नम्बरों पर मंत्री ने खुद फोन किया. यही नहीं पूछताछ के दौरान अधिकांश किसानों के नम्बर भी फर्जी मिले.

upendra tiwari on paddy purchase center

फिर क्या था राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने अपर जिलाधिकारी को निर्देश दिया कि माकेटिंग इंस्पेक्टर पर मुकदमा दर्ज कराकर कड़ी कार्रवाई की जायें. मंत्री का मकसद है कि किसानों के साथ धोखा करने वाले अधिकारियों कर्मचारियों में इससे डर पैदा हो. इसके साथ ही उन्होंने अभियान चलाकर क्रय केंद्रों का सत्यापन कराने का भी निर्देश अपर जिलाधिकारी मनोज सिंघल को दिया है. इसके बाद मंत्री जी चितबड़ागांव मण्डी में गये तो पहले तो वहां बना क्रय केंद्र ही बंद मिला. इसका कारण जब माकेर्टिंग इंस्पेक्टर से पूछा तो कोई स्पष्ट जवाब न मिल सका. इसके बाद मंत्री ने अभिलेख तलब कर रैंडम चेकिंग शुरू की तो गड़बड़ी ही गड़बड़ी मिली.

Report- Radheyshyam Pathak 

और भी ख़बरें

0 thoughts on “राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने धान खरीद में पकड़ा बड़ा फर्जीवाड़ा

  • January 7, 2018 at 12:24 pm
    Permalink

    माननीय मंत्री उपेंद्र तिवारी जी गा्म सभी मरची खुर्द मे जाकर आंगणवाडी मे धाँधली तथा आवास, मनरेगा आदि कि सोहाव ब्लाक के अंतर्गत किये गये धाँधली को करो नही पकड़े है।
    यहा मंडी इसपेकटर से पांच लाख रुपया हर माह निर्धारित किया जाने के बाद वादा पुरा न होने कि सुरत मे प्रतिशोध कि आग मे यह कदम उठाया जा रहा है।
    यह जानकारी हमे हमारे सुत्रो से मिली है ।

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *