जानिए यह वर्दीधारी दरोगा क्यों गयी जेल

उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जिले में एक महिला दरोगा असली पुलिस के शिकंजे में फस गई । लखनऊ गोमती नगर में अपनी तैनाती बता रही इस महिला दरोगा की जांच हुई तो पता लगा कि इस नाम की कोई महिला दरोगा है ही नहीं । इसके बाद जब पुलिस ने पूछताछ का अपना तौर तरीका बदला तो उक्त युवती ने  फर्जी महिला दरोगा बनने की जो कहानी बताई उसको सुकर पुलिस के होश उड़ गए.

fake police officer
इन बावर्दी पुलिस वालों के साथ मुह छुपाये जो युवती आपको नजर आ रही है वह भी कल तक बावर्दी दरोगा बनकर टहल रही थी  लेकिन यूपी के डीजीपी के फरमान ने न सिर्फ इसको असली पुलिस कर्मियों के शिकंजे में फंसा दिया बल्कि मुह छुपने को भी मजबूर कर दिया है. दरअसल दो दिन पहले यूपी के पुलिस महानिदेशक ने सभी जिलों के लिए यह निर्देश जारी किया था कि  दो पहिया सवार आम लोगों के साथ साथ पुलिसकर्मियों के भी हेलमेट चेक किये जाये. इसी के बाद फैजाबाद पुलिस ने चेकिंग के दौरान दरोगा की वर्दी में स्कूटी सवार इस युवती को रोका और हेलमेट के बाबत इससे सवाल किये इसी बातचीत के दौरान पुलिस टीम को इसपर सन्देह हो गया.  पूछतांछ में इसने अपने आप को लखनऊ के गोमती नगर में पोस्टेड बताया लेकिन जब सत्यापन कराया गया तो न तो फैजाबाद और न लखनऊ कहीं भी संध्या तिवारी नाम और उक्त पुलिस नंबर की किसी महिला दरोगा की पोस्टिंग के बारे में जानकारी नहीं मिली. इसी के बाद पुलिस टीम का रवैया बदला और पुलिस अधिकारियो ने सख्ती से इससे पूंछतांछ की तो इस लेडी नटवर लाल की फर्जी महिला दरोगा बनने की जो कहानी उजागर हुई उससे खुद पुलिस भी हैरत में पड गयी.
fake lady officer
गोंडा जिले की रहने वाली संध्या तिवारी फैजाबाद में एक किराये के मकान में दरोगा बनकर रह रही थी. उसके कमरे से पुलिस को दरोगा की दो वर्दी, संध्या तिवारी और रुक्मणी तिवारी नाम की दो नेम प्लेट, दो फर्जी आईकार्ड और पुलिस पर जुड़े अभिलेख और थाने में प्रयोग की जाने वाली जनरल डायरी मिली है. उक्त युवती की माने तो उसे दरोगा बनने का शौक था । इसीलिए उसने दरोगा की वर्दी सिलवाई और शौक के तौर पर उसको पहना करती थी हालांकि पुलिस अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं की कहीं या महिला दरोगा बनकर लोगों को ठगा तो नहीं करती थी. उक्त युवती गोण्डा जिले की रहने वाली है और फैज़ाबाद में एक किराए के मकान में रहती थी । फिलहाल अब उसे मेडिकल के बाद मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है . पुलिस सूत्रों की माने तो फेसबुक पर भी उसने दरोगा की वर्दी वाले अपनी कई फोटो डाल रखी थी और उसके जरिये वहा किसी अंडर ट्रेनी दरोगा से प्रेम की पींगे बढ़ा रही थी.

 

और भी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *