क्या संघ की चुनौती राहुल गाँधी को कबूल है !

पिछले दिनों विदेश में राहुल गाँधी के द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर किये जा रहे हमले के बाद अब लगता है कि संघ राहुल से सीधे बात चीत का मन बना चुका है. आगामी 17 से 19 सितंबर को दिल्ली के विज्ञान भवन में ‘भविष्य का भारत आरएसएस का दृष्टिकोण’ विषय पर संवाद करेंगे. सूत्रों की माने तो इसी कार्यक्रम में आरएसएस राहुल गाँधी समेत देश के कई नेताओं को बुलावा भेज सकता है. आरएसएस के इस कदम के बारे में जब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रशीद अल्वी से बात की गयी तो उनका कहना है कि अभी तक ऐसा को निमंत्रण आया नहीं है. जब इस तरह का प्रस्ताव आएगा तो देखा जायेगा कि वह किस सम्बन्ध में है, उसके बाद ही यह फैसला लिया जायेगा की राहुल गाँधी उसमे जायेंगे या नहीं.

RAHUL GANDHI AND MOHAN BHAGWAT

जाहिर सी बात है कि मामला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी से जुड़ा हुआ है इसलिए अभी कोई भी इस पर कुछ बोलने से बच रहा है. आपको बता दे कि पिछले दिनों यूरोपीय दौरे के दौरान आरएसएस की तुलना अरब के संगठन मुस्लिम ब्रदरहुड से की थी और कहा था कि हम एक ऐसे संगठन से जूझ रहे है जो देश के मूल नेचर
को बदलना चाहता है. राहुल और देश के अन्य नेताओं के इन्ही सवालों के जवाब देने के लिए लगता है आरएसएस उनको बुलाने के मन बनायीं है.

loading...

और भी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *