छत्तीसगढ़ की रमन सरकार ने पूरा किया राम मंदिर का सपना




Chhtishgarh raman ram mandir-
अयोध्या में राम मंदिर भले ही ना बन पाया हो , लेकिन छत्तीसगढ़ में भाजपा के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने राम भक्तों का राम मंदिर का सपना पूरा करके दिखा दिया है  । छत्तीसगढ़ की रमन सिंह सरकार ने राजधानी रायपुर में एक भव्य राममंदिर तैयार किया है । जिसमें शुक्रवार को मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा भी कर दी गई । यह भव्य राम मंदिर 4 साल के निर्माण के बाद बनकर तैयार हुआ है ।
 इसे राजस्थान के कारीगरों की देखरेख में तैयार किया गया है । इस निर्माण कार्य में लगभग 200 मजदूरों ने  रोज अपना योगदान दिया है । यह मंदिर  करीब 10 एकड़ में  फैला हुआ है। इसमें साधु संतों के रहेने के धर्मशाला, पुजारी के रहने के लिए आवास, बटुकों के रहने के लिए आवास और साथ ही एक गोशाला का निर्माण किया गया है । प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब भक्तों के लिए अब मंदिर खोल दिया गया है। प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंदिर खुलते ही बड़ी संख्या में लोग दर्शन कर रहे हैं और दूर दूर से लोग दर्शन के लिए  पहुंच भी रहे हैं ।




प्राण प्रतिस्ठा के दौरान यह लोग रहे शामिल

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम दास टंडन विशेष अतिथि बने। उनके साथ मुख्यमंत्री रमन सिंह रहे तो वही गोरखपुर के सांसद और गोरख पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी भी रही । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता इंद्रेश भी इस कार्यक्रम में शामिल रहे तो छत्तीसगढ़ के कई कैबिनेट मिनिस्टर भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह में मौजूद रहे । साधू संतो की बात करें तो महामंडलेश्वर राजकोट के परमानंद महाराज , कल्याण दास ,महाराज युधिष्ठिर लाल साहिब , वृंदावन से विजय कौशल , महामंडलेश्वर पुणे के गोविंद देव गिरी जैसे बड़े संतो के साथ बड़ी संख्या में साधु संत शामिल हुए ।
अयोध्या के राममंदिर निर्माण पर भी चर्चा
राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा भले ही छत्तीसगढ़ में हो रही थी लेकिन इस मौके पर अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण पर भी चर्चा हुई गोरख पीठाधीश्वर और भाजपा संसद योगी आदित्यनाथ में इस भव्य मंदिर को अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर की प्रतिकृति बता डाला ।
loading...

और भी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *