अखिलेश यादव ने बढ़ाया मदद का हाथ ,रागिनी के परिवार को दी दो लाख की मदद

बलिया का रागिनी हत्याकांड शायद ही कोई भूला हो . रागिनी के परिवार को उत्तर प्रदेश के  पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की तरफ से 2 लाख की आर्थिक मदद की गयी है. यह मदद रागिनी के घर पहुँच कर पूर्व मंत्री व नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने दी. चौधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी इस दु:ख की घड़ी में पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है. इसके बाद प्रदेश सरकार पर आरोप की बौछार करते हुए कहा कि इस घटना की जितनी भी निंदा की जाय वह कम है. ऐसी घटनाओं से कानून के ऊपर से जनता का विश्वास उठता है. यूपी में महिलाएं सुरक्षित महसूस नहीं  करती है.  पूरे  प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है और अपराधी बेलगाम घूम रहे है.

वही  लक्ष्मण गुप्त ने कहा कि सपा पीड़ित परिवार के साथ खड़ी रहेगी. वही  सुशील पांडेय  ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बलिया की बेटी रागिनी दूबे के परिजनों को दो लाख का आर्थिक सहयोग में चेक भेजवाकर यह साबित कर दिया है कि वह कितने बड़े दिल एवं उच्च विचार वाले व्यक्ति है.  आपको बता दें कि बलिया के बांसडीह रोड थाना क्षेत्र के बजहां गांव निवासी जितेन्द्र दूबे की बेटी रागिनी दूबे की स्कूल जाते समय बदमाशों ने सरेआम गला रेतकर हत्या कर दी थी . घटना के बाद विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता भी रागिनी के घर पहुंचे और पीड़ित परिवार को सुरक्षा और न्याय का भरोसा दिलाया था .

भले ही कितने नेताओं ने दौरे किये हो लेकिन रागिनी के परिवार को आज भी न्याय का इंतजार है . रागिनी के पिता चाहते है कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले. हमारे देश की कानून व्यस्था कुछ ऐसी है जिससे न्याय मिलने में काफी समय लग जाता है और अपराधियों के पास कई मौके रहते है बच निकलने के . सरकार को इस तरह के मामलों के लिए अलग से कानून बनाना पड़ेगा तभी जल्द न्याय मिल सकेगा.

Report- Radheyshyam Pathak

और भी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *