यूपी चुनाव को गरमाएगा तीन तलाक का मुद्दा …!

tripple talaq big issue for bjp in uttar pradesh election
क्या तीन तलाक 2017 के up चुनाव का मुद्दा बनने जा रहा है! क्या तीन तलाक के जरिए चुनाव के राजनीतिक तापमान को उर्जा दी जाने वाली है ?
मुस्लिम राष्ट्रीय मंच 15 जनवरी को up की राजधानी लखनऊ में इस मुद्दे को लेकर मुस्लिम महिलाओं का एक बड़ा सम्मेलन करने जा रहा है । इस सम्मेलन का मकसद इस मुद्दे पर मुस्लिम महिलाओं को एकजुट करना है। जो तीन तलाक के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद कर सके ।इसीलिए इस सम्मेलन में बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाओं को शामिल करने की तैयारी है । तो क्या 2017 के यूपी चुनाव में तीन तलाक का मुद्दा माहौल को गरमाने जा रहा है ? क्योंकि इस सम्मेलन के बाद मुस्लिम राष्ट्रीय मंच प्रदेश के 30 से अधिक जिलों में इसी तरह का सम्मेलन आयोजित करने जा रहा है और अगले दो महीने तक यूपी में विधानसभा चुनाव होने है ।
आपको बता दें कि मुस्लिम राष्ट्रीय मंच राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का एक हिस्सा है । जिसको मुस्लिमों के कल्याण और उत्कर्ष के लिए बनाया हुआ बताया जाता है  । इसके समन्वयक का कहना है की तीन तलाक के जरिए मुस्लिम महिलाओं का शोषण हो रहा है।  बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं तीन तलाक के खिलाफ है । तीन तलाक मुस्लिम महिलाओ के अधिकारों और स्वाभिमान के भी खिलाफ है ।  उन्होंने कहा कि इस्लाम सभी के अधिकारों की रक्षा करता है,  फिर मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों को कोई कैसे छीन सकता है।  मुस्लिम महिलाओं के हितों की रक्षा के लिए ही तीन तलाक को लेकर लोगों की एक राय बनाई जा रही है।  सम्मेलन का मकसद इस विषय पर मुस्लिम महिलाओं में  खुलकर चर्चा को बढ़ावा देना है ।  हालांकि उन्होंने इस सम्मेलन के पीछे किसी प्रकार के चुनावी एजेंडे से इनकार किया । लेकिन राजधानी के अलावा आगरा उन्नाव जालौन रामपुर सहित 30 से अधिक जिलों में इस तरह के सम्मेलन का आयोजन कुछ और ही इशारा करता नजर आ रहा है । सम्मेलन में  बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं शामिल हो इसका जिम्मा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की महिला शाखा को सौंपा गया है ।

और भी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *