दो दुल्हनों ने किया कुछ ऐसा कि दूल्हे और बाराती रह गए भौचक्का




fraud wife

 

कृष्ण की नगरी मथुरा में दो बहनें दुल्हन बनी , अपने अपने वर को जयमाल भी किया लेकिन इसके बाद ऐसा कुछ कर दिया की चाहे दूल्हा हो या बाराती सभी चौक गए । उन्हें तो सपने में भी उम्मीद नहीं थी कि ऐसा कुछ भी हो सकता है ।दरअसल राजस्थान से दो सगी बहनों से शादी करने एक बारात बृंदावन पहुँची । एक ही घर के दो दूल्हों के साथ लगभग 50 बाराती भी थे । बारात की अगवानी कन्या पक्ष के लोगो ने एक मंदिर में की । यंही बारात के ठहरने की व्यवस्था भी थी । गिरधर गोपाल के सामने ही वरमाला भी हुई । लेकिन मुसीबत उस समय खड़ी हो गई जब वरमाला के बाद नकदी, आभूषण और कपड़े लेकर दोनों दुल्हने परिवार समेत गायब हो गई । पहले तो दूल्हों के परिजनों ने दुल्हनों और उनके परिजनों को ढूढने की कोशिश की पक्ष लेकिन जब कुछ पता नहीं चला तो पुलिस को घटना से अवगत कराया। देर रात से बारात सड़क किनारे खड़े होकर पुलिस से मदद की गुहार लगाती रही । पुलिस ने मामले की जांच शुरू  कर दी है। 




ऐसे तय हुई थी शादी 
fraud wife
जानकारो के अनुसार राजस्थान के सीकर जिले के गांव विरजापुरा निवासी मांगूराम के बेटे राजू और गोपाल का सम्बन्ध धर्मपाल नाम के एक बिचौलिए  ने कराया था। धर्मपाल मूलरुप से राजस्थान का ही रहने वाला है लेकिन वर्तमान में गोवर्धन में रहता बताया गया है। धर्मपाल ने दोनों राजू और गोपाल की शादी  मथुरा जनपद के गांव मनी का बांस निवासी होरीलाल की बेटी अंजू और पूजा से तय कराई थी। 22 फरवरी को बिचौलिया  लड़की पक्ष के 11 लोगों के साथ राजस्थान के बिरजापुरा पहुॅचा और विधिवत तरीके से लग्न की रस्म हुई इसके बाद 28 फरवरी को शादी तय हुई।  




दुल्हने गायब हुई कुछ इस तरह 
fraud wife
28 फरवरी की शाम मांगूराम अपने दोनों बेटों की बारात में करीब 60-70 लोगों को लेकर वृंदावन आया और कार्यक्रमस्थल पर पहुॅच गया। यहां सब कुछ ठीक चल रहा था कि वरमाला के समय जब दोनों युवतियों को बुलाया गया तो देखा कि जिन लड़कियों का रिश्ता तय कराया था ये वो नहीं थी इस पर दोनों पक्षों में थोड़ी कहासुनी भी हो गई। बताया गया है कि कार्यक्रम चल रहा था दुल्हनों ने वरो को जयमाल कर दिया था लेकिन  रात्रि करीब साढ़े नौ बजे के करीब जब शादी की और रश्म निभाने के लिए दुल्हन और उनके परिवार की तलाश की गई तो कोई नजर नहीं आया । शादी में मध्यस्थता करने वाला बिचौलिया भी दोनों दुल्हनों और उनके परिवारिजनों के साथ विवाह स्थल से गायब मिला । इसके बाद वर पक्ष के लोग काफी देर तक तलाश करते रहे लेकिन जब वधू पक्ष की ओर से कोई दिखाई नहीं दिया तो वर पक्ष को शक  हुआ और देखा तो उनके होश  उड़ गए।दुल्हने और उनके पक्ष के लोग ही नहीं  मैरिज होम से गायब थे बल्कि  नकदी, कपड़े और आभूषण भी नहीं थे। इसके बाद काफी खोजबीन करने पर भी जब कोई दुल्हनों और उनके परिवार को ढूढने में कोई सफलता नहीं मिली तो दूल्हों के परिजनों ने पुलिस को घटना की सूचना दी।




लाखो के आभूषण के साथ नगदी भी ले उड़ी दुल्हने 
fraud wife
 
दूल्हे के फुफेरे भाई अर्जुन ने बताया कि बिचौलिया भरतपुर में किसी रिश्तेदार के मार्फत लड़के के पिता के संपर्क में आया था और उसने इसके एवज में पैसा भी लिया। अर्जुन ने बताया कि बिचौलिया और लड़की पक्ष के लोग करीब साढ़े छह लाख रुपए और आभूषण के साथ ही कपड़ों तक को ले गए। अर्जुन कहते है दुल्हन लेने आये थे लेकिन दुल्हन तो मिली नहीं सबकुछ भले गवां दिया । अब वापस जाए तो कैसे और जाकर वापस कैसे लोगो को क्या  मुंह दिखाएंगे । 




पुलिस अब खंगाल रही है दुल्हनों और उनके परिजनों की कुंडली 
पुलिस ने मामले की जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है । उधर रात्रि की घटना के बाद से दूल्हे सहित बारात वृंदावन में पागल बाबा मंदिर के निकट तिराहे पर सुबह 10 बजे तक डटी रही। दूल्हे के फुफेरे भाई अर्जुन ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। उन्होंने  इस मामले को लेकर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करा दी है । मगर पूरे बृंदावन में इन्ही दो दुल्हनों और राजस्थान से आई बारात की ही चर्चा है और बारात जब बैरंग वापस पहुचेगी तो राजस्थान में भी बृंदावन जैसी चर्चा होना भी तय है । यानि दो दुल्हनों ने कर दिया है ऐसा कारनामा कि उनकी चर्चा आज हर कोई कर रहा है यूपी से लेकर राजस्थान तक ।

और भी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *