लव , सेक्स और धोखा , फिर गैंग रेप पर गैंग रेप,अब आरोपी आगे पुलिस पीछे





rape with girl on her relative home ballia

पहले प्यार का झांसा , फिर फरेब भरा धोखा , उसके बाद गैंग रेप, जेल से छूटते ही फिर गैंग रेप । कुछ यही कहानी है उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले की । यह मामला चांदपुर थाने का है । जहाँ एक स्कूल के महिला टीचर के साथ शादी का झांसा देकर लगातार आठ साल तक स्कूल के डायरेक्टर ने अपने हवश का शिकार बनाया । जब पीड़िता को धोखा मिला तो उसने कानून का सहारा लेते हुए आरोपी के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज कराकर जेल भेजवा दिया । अभी हाल ही में आरोपी का हाइकोर्ट से जमानत मिलने के बाद वो पीड़िता से मुकदमा वापसी के लिए दबाव बनाने लगा लेकिन पीड़िता के न मानने पर आरोपी अपने दो साथियों के साथ मिलकर तमंचे के बल पर गैंगरेप की घटना को अंजाम देने के बाद फरार चल रहा है । पीड़िता ने जब अपने साथ हुए गैंगरेप की घटना का मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने गयी तो उसे वहां से भगा दिया गया जिसपर कोर्ट के हस्ताछेप के बाद पुलिस ने मुकदमा तो पंजीकृत कर लिया लेकिन अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं कर पाई है।




प्यार में इस तरह मिला धोखा

फतेहपुर जिले के चांदपुर थाना क्षेत्र के अमौली कस्बे की रहने वाली पीड़िता जो कस्बे के ही कानपुर पब्लिक स्कूल में टीचर के तौर पर तैनात थी , इसी दौरान विधालय के डायरेक्टर अकील अहमद से उसका प्रेम प्रसंग लगभग आठ वर्षों से चलता रहा इस दौरान कई बार पीड़िता को शादी का झांसा देकर शारीरिक सम्बन्ध बनाता रहा , अभी तीन माह पूर्व आरोपी किसी और लड़की से शादी करने जा रहा था तभी पीड़िता ने इसका विरोध किया और शादी का दबाव डालने पर आरोपी ने इसके साथ मारपीट किया , अपने साथ हुए इस धोखे से नाराज पीड़िता ने रेप का मुकदमा दर्ज कराया था | जिसपर पुलिस ने आरोपी को पकड़कर जेल भेजने की कार्यवाही की थी | जेल जाने के बाद कई से मुकदमा वापसी के लिए अपने रिश्तेदारों के माध्यम से दबाव डाल रहा था | पीड़िता टीचर ने बताया की उसका प्रेम प्रसंग लगभग आठ वर्षों से चलता रहा| इस दौरान कई बार पीड़िता को शादी का झांसा देकर शारीरिक सम्बन्ध बनाता रहा | अभी तीन माह पूर्व आरोपी किसी और लड़की से शादी करने जा रहा था तभी हमने इसका विरोध किया और शादी का दबाव डालने पर आरोपी ने मेरे साथ मारपीट किया , जिस पर हमने रेप का मुकदमा दर्ज कराया था |




जिसपर पुलिस ने आरोपी को पकड़कर जेल भेज दिया था | जेल जाने के बाद मुकदमा वापसी के लिए अपने रिश्तेदारों के माध्यम से दबाव डाल रहा था | अभी हाल ही में हाइकोर्ट से जमानत पर छूटने के बाद आरोपी मेरे घर आकर मुकदमा वापसी का दबाव बनाने लगा , मना करने पर आरोपी अपने दो साथियों के साथ मिलकर उसके घर पर ही तमंचे के बल गैंगरेप कर डाला | वहीँ पीड़िता के एडवोकेट राकेश वर्मा ने बताया की इस लड़की के साथ अकील नामक व्यक्ति से प्रेम प्रसंग चल रहा था और शादी का झांसा देकर इसके साथ शारीरिक शोषण करता रहा | शादी से मना करने पर पीड़िता ने रेप का मुकदमा दर्ज कराकर आरोपी को जेल भेजवा दिया था लेकिन जेल से जमानत पर रिहा होने के बाद आरोपी अपने दो साथियों के साथ मिलकर इसके साथ गैंगरेप कर डाला | पीड़िता जब अपने साथ हुए गैंगरेप की घटना का मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने गयी तो उसे वहां से भगा दिया गया जिसपर कोर्ट के हस्ताछेप के बाद पुलिस ने मुकदमा तो पंजीकृत कर लिया | वहीँ डिप्टी एसपी समर बहादुर सिंह ने बताया की पीड़िता के साथ पहले एक युवक ने रेप किया था जिस पर पुलिस ने आरोपी को पकड़कर जेल भेज दिया था | जमानत पर रिहा आये युवक ने इस लड़की के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया जिसका मुकदमा कोर्ट के माध्यम से दर्ज कर लिया है । यह कहानी प्यार , धोखे और फरेब की है तो एक सीख भी देती है । किसी पर यूँ ही इतने साल विश्वास कर छले जाने का मतलब है पीड़ित युवती को अपने साथ हो रहे फरेब की दस्तक नहीं सुनाई दी । लिहाजा हमारा आप सभी से अनुरोध है कि इस तरह की पहली ही दस्तक पर सजग हो जाइये नहीं तो खुद आपकी सत्य निष्ठा पर ही एक दिन सवाल खड़े हो जाएंगे ।

और भी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *