बलिया में मतदान के दिन रहा यह हाल, हर विधानसभा की आँखों देखी रिपोर्ट





ballia election team gone

यह रहा मतदान प्रतिशत —

विधानसभा बेल्थरा रोड- 58.93
विधानसभा रसड़ा- 57.31
सिकन्दरपुर- 56.97
फेफना- 57.38
बलिया नगर- 58.16
बांसडीह- 56.17
बैरिया- 55.16 %हुई वोटिंग

सकुशल रहा चुनाव —




उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के छठवें चरण में बलिया में मतदान सकुशल सम्पन्न हो गया। जिलाधिकारी और एसपी क्षेत्र में लगातार हालात का जायजा लेते देखे गए । चुनाव को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह रहा ।
सुबह 7 बजे जब मतदान शुरू हुआ तो मतदाता पहले घंटे में अपेक्षाकृत कम निकले । शुरू होने के बाद जिलाधिकारी गड़वार की तरफ निकल गये। इसके बाद फेफना , नरहीं , सागरपाली, माल्देपुर, बलिया शहर, संवरूबांध, दुबहर, बसरिकापुर, हल्दी, बैरिया, रेवती, मुनिछपरा, बांसडीह, कैथवली, बेरूआरबारी, मिडढ़ा, सुखपुरा में पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की भीड़ रही ।

छिटपुट शिकायते भी रही —




माल्देपुर बूथ को लेकर शिकायत रही की वहां के बीएलओ सुदामा प्रसाद घंटो से गायब है ।इस शिकायत के बाद पहुंचे जिला निर्वाचन अधिकारी ने तुरंत निलम्बित करने का आदेश दिया।

बड़े बूढो सभी में दिखा उत्साह

बलिया जनपद में बड़े हो बूढ़े हो या पहली बार वोट देने वाले युवा सभी में बेहद उत्साह दिखा । आलम यह रहा की मतदान के अंतिम समय तक कई पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की कतार देखी गई ।बृद्ध जब परिजनो के कंधे पर बैठकर मतदान करते जाते दिखे तो लोकतंत्र को लेकर सुखद अनुभूति हुई ।दिव्यांग हो या बुजुर्ग सभी ने अपने मत का महत्त्व पहचाना और लोकतंत्र के उत्सव में अपनी भागीदारी की ।

Report- Radheyshyam Pathak

और भी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *