भाजपा विधायक पर लगा दरोगा से मारपीट का आरोप, विधायक बोले वसूली बर्दाशत नहीं

बलिया- जिले के बैरियां से बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह एक बार फिर चर्चा में आ गए है. इस बार चर्चा का कारण है वन दरोगा की पिटाई. Truthstoday ने इस बारे में  विधायक सुरेन्द्र सिंह और दरोगा दोनों का पक्ष जानने की कोशिश की.  विधायक जी ने कहाँ कि मै प्रजातंत्र का एक साधक हूं. दरोगा हमारी आँखों के सामने अवैध वसूली कर रहा था. जब मैंने उसे डाटा तो वह भागने लगा. हम क्यों मारेंगे हमारी सत्ता है, समाज भी मेरा है. मेरी आँखों के सामने 50 से अधिक ट्रकों से 2000 रुपयें वसूली कर रहे थे. मै  यज्ञ से आ रहा था. जब मैंने यह सब देखा तो मै ऐसे जा नहीं सकता था. मै जनता का सेवक हूं और जनता का शोषण नहीं होने दूंगा.

injured forest officer bairaiya ballia
इसके बाद उन्होंने वन विभाग के कर्मचारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि मांझी में चेक पोस्ट है और यह लोग जहां वसूली कर रहे थे वहां कोई चेक पोस्ट नहीं है. वसूली करने के बाद उसकी रसीद भी नहीं दी जा रही थी. इसके बाद अपने ऊपर लगे आरोपों पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि अगर मै चोर को पकडूँगा तो वह तो मुझे बुरा ही कहेगा भला थोड़ी कहेगा. मै बैरिया विधानसभा में वसूली की छूट नहीं दे सकता हूँ.
इसके बाद हमने आरओ बैरिया से बात की तो उन्होंने बताया की हमारी टीम राजस्व वसूली के लिए बैठे थे, इसी दौरान विधायक जी वहां आये. आने के बाद इन लोगों से नाम, पता, जाति पूछी. हमारी टीम ने बताया की हम लोग यहाँ पर राजस्व वसूली कर रहे है . इसके बाद विधायक जी ने कहा की तुम लोग हमारे इस्लाके में अवैध वसूली करोगे और फिर मारना शुरू कर दिया. जब हमने इस बारे में हमने पूछा कि बिना चेक पोस्ट के वसूली की जा रही तो इस पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि हमारी कोई चेक पोस्ट नहीं है. हमारा प्रवर्तन दल है और वह कही भी जा कर वसूली करने के लिए खड़ा हो सकता है, एक स्थान पर नहीं. 5 तारीख को सात पर्चियां काटी गयी है.
इसके बाद हमने पीड़ित दरोगा संतोष कुमार से बात करने का फैसला किया ताकी उनका भी पक्ष रखा जा सके. दरोगा जी ने बताया कि विद्यायक जी ने आने के बाद पहले थप्पड़ मारा उसके बाद उनके साथ के लोगों ने और विधायक जी ने फिर से मारना शुरू कर दिया जिससे मै गिर गया और मेरा पैर भी टूट गया . फिर विधायक जी ने कहा कि यहाँ से भाग जाओ तो मैंने कहा की मेरा पैर काम नहीं कर रहा है मै कैसे जाऊ.
इसके बाद हमने बैरिया थाने  के एसओ से बात करके इस मामले में कार्यवाही के बारे में जानना चाहा तो उन्होंने बताया कि इस मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है. डीएफओ अभी आजमगढ़ में है. हमने दरोगा को भेजा है. इस मामले मे आवश्यक कार्यवाही की जाएगी. हर किसी का का अपना पक्ष है. अब देखने वाली बात होती इस मामले में आगे क्या होता है. हालाँकि विधायक जी इस मामले को लेकर धरने पर बैठ गए है और कल से भूख हडताल  पर भी बैठेंगे.
Report- Radheyshyam Pathak

और भी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *