मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रोजगार समिट को किया सम्बोधित,बांटे सेवायोजन के प्रमाण-पत्र

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साइंटिफिक कन्वेंशन सेण्टर में श्रम एवं सेवायोजन विभाग द्वारा आयोजित प्रथम रोजगार समिट को सम्बोधित कर रहे थे. इस मौके पर उन्होंने 10 नौजवानों को सेवायोजन का प्रमाण-पत्र वितरित किया तथा सेवायोजन मोबाइल एप का लोकार्पण भी किया. उन्होंने कहा कि पोर्टल पर अब तक प्रदेश के 06 लाख नौजवानों ने अपना पंजीयन कराया है. रोजगार मेलों के माध्यम से नौजवानों
को रोजगार उपलब्ध कराने की बात को रेखांकित करते हुए उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में लखनऊ में तीन दिवसीय वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया गया, जिसमें 36 कम्पनियों द्वारा करीब 1800 से अधिक अभ्यर्थियों का चयन हुआ है.

yogi adityanath distribute certificate in first rojgar samit

योगी जी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने कौशल विकास को प्राथमिकता देते हुए अलग से मंत्रालय बनाने का काम किया. प्रदेश सरकार, केन्द्र सरकार की इस योजना का लाभ उठाने के लिए हर सम्भव प्रयास करेगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कौशल विश्वविद्यालय की स्थापना एवं प्रत्येक विश्वविद्यालय में कैम्पस प्लेसमेण्ट सेल की स्थापना का काम आगे बढ़ाया गया है. कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्रम एवं सेवायोजन मंत्री श्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि बेहतर कानून-व्यवस्था एवं समाज के सभी वर्गों की भलाई के लिए किए जा रहे प्रयासों के फलस्वरूप उत्तर प्रदेश अब उद्यमियों के लिए सबसे सुरक्षित गंतव्य बन चुका है. इस अवसर पर श्रम एवं सेवायोजन राज्य मंत्री श्री मनोहर लाल (मन्नू कोरी),अपर मुख्य सचिव श्रम एवं सेवायोजन श्री राजेन्द्र कुमार तिवारी,एन0एच0आर0डी0एन0 के महानिदेशक श्री धनंजय सिंह, पद्म श्री डा प्रीतम सिंह,मारुति सुजुकी के चीफ मेण्टर श्री एस0वाई0 सिद्दीकी एवं निदेशक सेवायोजन श्रीराजेन्द्र प्रसाद ने भी अपने विचार व्यक्त किए.कार्यक्रम में बड़ी संख्या में उद्यमी, नवयुवक, छात्र-छात्राएं उपस्थित थे.

और भी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *