बदलते मौसम में ऐसे रखे अपने चाँद से खूबसूरत चेहरे का ख्याल

गर्मियों के इस बदलते मौसम में चेहरा बेजान सा और रुखा हो जाता है. इस मौसम में अधिकतर महिलाएं यही सोचती है कि वह अपने चाँद से खूबसूरत चेहरे का ख्याल कैसे रखे. अगर आप भी कुछ ऐसा सोचती है तो यह खबर आपके लिए ही है. चलिए आज हम आपको बतातें हैं कुछ आसान टिप्स जिसकी मदद से आप इन परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं. सर्दियों के बाद मौसम बदलने से चेहरे पर कई सारी परेशानियां होने लगती है. गर्मियों के मौसम में हवाएं तेज चलने लगती है और धूप भी होने लगती है. जिससे हमारी स्किन ड्राई होने लगती है. ऐसे में अपनी त्वचा का ख्याल रखना बहुत जरुरी है. अब आपको कुछ आसान तरीकें बताते है जिससे आप अपनी त्वचा का ध्यान रख सकते है.

face care in summer tips

1- गुलाब जल को गिलिस्रिन और नीबू में मिलाके रोज सुबह शाम सोने से पहले और सुबह नहाने से 15 मिनट पहले लागए. इससे आपकी त्वचा खिल उठेगी और ड्राई स्किन होने में आराम मिलेगा.

2- मुल्तानी मिट्टी को एक मिटटी के बर्तन या किसी कटोरी में ले करके गुलाब जल और पानी को मिलाके मिक्स करले फेसपैक तैयार है और इसे रोज चेहरे पे लागए. ऐसा करने से आपके चेहरे की चमक बरकरार रहेगी.

3- ऐलोबेरा तो सबके यहाँ आसानी से मिल जाता है, ऐलोबेरा के छिलके को हटा करके उसके गुदे को नहाने से पहले रोज चेहरे पर अच्छे से मसाज करे. इसको 30 मिनट तक रहने दे, इससे ड्राई स्किन में काफी आराम मिलेगा और आपका चेहरा ग्लो करेगा. चेहरे पर उन्हीं ऐलोबेरा का इस्तेमाल करे जिनको चेहरे पर लगाया जाता है.

4- अपने चेहरे के अनुसार बेसन ले और उसमे 1 चौथाई चम्मच हल्दी मिलाये के साथ 7-8 बूंदे गुलाब जल की डालकर उसका पेस्ट तैयार करले. अब अपने चेहरें को धुल कर पानी को पोछ ले फिर पेस्ट को पूरे चेहरे व गले में अच्छे से लगा ले. पेस्ट सूखने के बाद चेहरे को साफ़ पानी से अच्छे से धो ले. चेहरे की स्किन पहले से काफी मुलायम और खिल उठेगी.I इस पेस्ट को आप सप्ताह में 2 से 3 बार लगा सकती है.

loading...

और भी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *