सपा को झटका ,समाजवादी दंगल से ऊबे विधायक भागे

समाजवादी दंगल से अब पार्टी के विधायक ऊब कर दूसरे दलों में भागने लगे है ।पहले से उथल पुथल के दौर से गुजर रही समाजवादी पार्टी को एक और झटका लगा है ।आगरा की बाह विधानसभा सीट से वर्तमान सपा  विधायक और प्रत्याशी राजा अरिदमन सिंह और खेरागढ़ प्रत्याशी रानी पक्षलिका सिंह ने  सपा को अलविदा कह दिया है ।SAMAJWADIPARTY SHOCKED ON LEAVING ARIDAMAN SINGH AND HER WIFEइन दोनों ने भाजपा का दामन थाम लिया है और जैसा कि पार्टी छोड़ने के बाद होता है इनकी वजह इन्होंने समाजवादी परिवार में सत्ता के लिए दंगल को बताया । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने इन्हें भाजपा ज्वाइन कराई । भारतीय जनता पार्टी विपक्षी दलों के घोषित प्रत्याशी को अपने पाले में खींचने में लगी है इसी क्रम में उसने  समाजवादी पार्टी को करारा झटका उस समय दिया जब उसके दो घोषित प्रत्याशियों को भाजपा में शामिल कर लिया।आपको बता दे कि राजा अरिदमन सिंह ने भाजप के साथ अपनी राजनैतिक पारी की शुरुआत की थी और इस सीट से वह 6 बार विधायक रहे है | इस सीट को राजा ने ही समाजवादी पार्टी को जीत कर दी थी लेकिन अब हराने की चुनौती देते नजर आ रहे है ..
सपा में रहे थे मंत्री ..  
सपा विधायक राजा अरिदमन सिंह और उनकी पत्नी रानी पक्षलिका सिंह का आगरा और उसके आसपास के जिलों में खासा प्रभाव है। पिछले विधानसभा चुनाव में बाह विधानसभा सीट से सपा के प्रत्याशी थे जबकि उनकी पत्नी रानी पक्षालिका सिंह को समाजवादी पार्टी ने खैरागढ़ से टिकट दिया था।राजा अरिदमन जीते और अखिलेश सरकार में परिवहन मंत्री बनाए गए थे |वर्ष 2015 में मंत्रीमंडल से उन्हें यह कहते न्हुए बर्खास्त कर दिया गया था कि परिवहन विभाग का काम ठीक से नहीं हो पा रहा है । अभी हाल ही में जारी की गई मुलायम सिंह और अखिलेश खेमे की सूची में दोनों के नाम थे।
सपा के लिए खतरे की घंटी  …
सपा के लिए यह खबर खतरे की घंटी भर है अगर अब भी न जागे तो यह बड़े खतरे के रूप सामने खड़ी होगी । सूत्रों की माने तो कई और विधायक भी सपा छोड़ने की तैयारी में है जिनमे कुछ का नाम अखिलेश और मुलायम दोनों की सूची में है ।सूत्र यह भी बताते है कि बदले समाजवादी समीकरण में गठबंधन की संभावना को देखते हुए भी प्रत्याशी परेशान है और सुरक्षित ठिकाने की तलाश में लगे है |

और भी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *