इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एबीवीपी की हार, सपा के अवनीश कुमार यादव ने दर्ज की जीत

देश के अलग-अलग विश्वविद्यालयों से एबीवीपी का सफाया होने के बाद अब उत्तर प्रदेश की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी मानी जाने वाली इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से भी सफाया हो गया है. ABVP ने इस बार प्रियंका सिंह को टिकट दिया है जो इससे पहले AISA की सदस्य भी रह चुकी है उनको समाजवादी छात्र सभा के “अवनीश कुमार यादव” ने शिकश्त दे दी है और अध्यक्ष का ताज अपने नाम कर लिया है. इस बार चुनाव के पहले ही ABVP मैदान से बाहर हो गयी थी क्योकि टिकट न मिलने से बागी हुए ABVP के ही मृत्युंजय राव परमार ने निर्दलीय चुनाव मैदान में कूद पड़े थे जिसके बाद से ही ABVP की हाल तय मानी जा रही थी.


AVNISH KUMAR YADAV PRESIDENT ALLAHABAD UNIVERSITY 2017

इस हार पर AVBP को मंथन करने की जरुरत पड़ेगी, क्योकि अगर वह AISA की सदस्य प्रियंका को टिकट न देकर मृत्युंजय को टिकट देती तो उसकी जीत पक्की थी. लेकिन कहते है की अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारना कुछ ऐसा ही किया है ABVP ने. देश की लगभग हर यूनिवर्सिटी से उसका सफाया होता जा रहा है. ऐसे में उसके वजूद पर भी सवालिया निशान लगता जा रहा है.

MRITYUNJAY RAO PARMAR ALLAHABAD UNIVERSITY PRIYANKA SINGH ALLAHABAD UNIVERSITY avnish kucmar yadav ALLAHABAD UNIVERSITY

सूत्रों की माने तो प्रियंका को उनके रसूख की वजह से टिकट दिया गया. आपको बता दे कि पिछली बार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने यहाँ पर विजय प्राप्त की थी. अगर मृत्युंजय राव को ABVP ने टिकट दिया होता तो इस बार भी यहाँ पर उसकी जीत होती लेकिन बिना किसी योग्यता के टिकट देना उसको महंगा पड़ गया. इस बार अध्यक्ष पद पर अवनीश कुमार यादव (समाजवादी छात्र सभा) ,उपाध्यक्ष चन्द्र शेखर चौधरी (समाजवादी छात्र सभा), महामंत्री निर्भय कुमार द्विवेदी (ABVP) संयुक्त सचिव भरत सिंह (समाजवादी छात्र सभा) और सांस्कृतिक सचिव अवधेश कुमार पटेल (समाजवादी छात्र सभा) चुने गए है. समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर से अपना दम दिखा दिया है. इस जीत का सेहरा समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के सर पर भी जाता है क्योंकि इस चुनाव में वे भी पूरी तरह सक्रिय रहे.
Report- Gaurav Vikram Singh

और भी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *