बेटे के जेल जाने का सदमा न सह सकी माँ , छोड़ चली दुनिया

बलिया- किसी माँ का लाल जेल चला जाये तो उस माँ पर क्या बीतेगी इसका अंदाजा केवल एक माँ ही लगा सकती है. माँ को जैसे ही पता चला की उसका लाल जेल चला गया है, उसके पैरों टेल से जमीन खिसक गयी और तुरंत ही उसकी मौत हो गयी. पूरा मामला जुड़ा हुआ है कुछ दिन पहले कथित रूप से नकली लवण भास्कर चूर्ण बनाने के आरोप में बैरिया के निवासी संतोष कुमार चौरसिया को गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद किसी  संतोष की माँ को बताया  कि तुम्हारा बेटा जेल चला गया है. इतना सुनते ही वह जमीन पर गिर गयी. जिसके बाद लोगो ने उसे सोनबरसा सीएचसी पहुंचाया, जहां पर  चिकित्सकों ने उसे  मृत घोषित कर दिया.
dead body
मसीहा बनकर आया कांग्रेस का यह नेता
घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे कांग्रेस नेता सीबी मिश्र किसी मसीहा की तरह भूमिका निभाई. उन्होंने मृतक केवला देवी के दाह संस्कार के लिए आर्थिक सहायता तो दी ही उसके साथ वकील के द्वारा  मां के दाह संस्कार के लिए संतोष चौरसिया को जेल से छोड़ने के लिए जिलाधिकारी से  निवेदन भी किया.
ऐसा सोचते है गाँव के लोग
जब हमने गाँव के लोगो से संतोष के बारे में जानना चाहा तो उन्होंने बताया कि संतोष सीधा-साधा युवक है. उसको किसी आदमी ने पैकिंग करने के लिए  चूर्ण और खाली डिब्बा दिया था.  इसके लिए उसको  दो रुपये प्रति डिब्बे  देने की बात कही थी. संतोष  बिना कुछ सोचे अपनी गरीबी की वजह से हाँ कर दिया था. पुलिस और डाबर कंपनी के अधिकारी उसे आकर पकड़ लिया लिया और उसको फर्जी काम करने का आरोपी बना दिया. गांव के तारकेश्वर प्रसाद पहाड़ी सहित दर्जनों लोगों  का मानना है कि संतोष को बेवजह  फंसाया जा रहा है. उसने वैसा कुछ भी नहीं किया है जैसा उसपर आरोप है.  अब सच तो जाँच के बाद ही सामने आएगा लेकिन सच चाहे जो भी हो एक माँ की जान जरूर चली गयी.
Report- Radheyshyam Pathak

और भी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *