मारा गया आतंकी सैफुल्ला,आईएसआईएस से जुड़े तार




 lucknow atanki

लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में आतंकियों के खिलाफ एटीएस और यूपी पुलिस का एनकाउंटर समाप्त हो गया है  । आतंकी का  नाम सैफुल्ला  है । आतंकी के कमरे से 8 पिस्टल , 4 चाकू कई मोबाइल फोने ,2 पासपोर्ट , ट्रेन की टिकट, कई जगह के रुपए ,रेलवे स्टेशन के नक़्शे  इसके साथ ही कई बम और बम बनाने के समान भी मिला है | इसके साथ साथ ही आतंकी सैफुल्ला के पास से ISIS कस झंडा भी मिला है | जो कानपुर का रहने वाला बताया जा रहा है । सूत्रों की माने तो  सैफुल्लाआईएसआई से जुड़ गया था । पुलिस ने पहले जिन्दा पकड़ने के लिए  मिर्ची बम  का प्रयोग बड़ी संख्या में कर रही थी लेकिन जब बात नहीं बनी तो ATS के कमांडो ने सैफुल्ला को मार गिराया | । बताया जा रहा है कि ये संदिग्ध मध्य प्रदेश में मंगलवार की  सुबह हुए ब्लास्ट की साजिश में शामिल रहे है ।




आपको बता दे कि एमपी पुलिस ने चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया था । इसके बाद उनसे मिले इनपुट के आधार पर  यूपी एटीएस ने कानपुर-इटावा से तीन संदिग्धों को गिरफ्तार भी किया । सूत्रों की माने तो इन्ही लोगो ने यह खुलासा किया था कि इनके कुछ साथी लखनऊ में ऑपरेशन की फिराक में है और ठाकुरगंज में रह रहे है । यूपी पुलिस सूत्रों की माने तो पहले इनसे बात करके सरेंडर की कोशिश भी की गई लेकिन इसपर यह तैयार नहीं हुए और जबाबी फायर खोल दिया। इसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई  । इसके बाद गैस कटर से छत में छेद किया गया और उस छेद से एटीएस कमांडोज को अंदर भेजा गया । इस खास मिशन में 20 चुनिंदा कामांडो की टीम लगाईं  गई है ।




इस मामले में सबसे बड़ी कामयाबी तब मिली जब कामांडो दस्ते की गोली एक आतंकी को लगी ।  फिलहाल शव को निकालकर भेज दिया गया है । इस मकान में 3 लोगो के रहने की बात सामने आ रही है जो लगभग 6 माह से रहते हुए बताये जा रहे है । 
बताया जा रहा है कि इन्होंने यह मकान किराए पर लिया था और अपने आपको छात्र बताकर इन्होंने मकान किराए पर लिया था । यह सबेरे टहलने भी जाया करते थे  लेकिन आज पास के लोगो से बात न के बराबर ही करते थे । सबसे बड़ी दिक्कत क्षेत्र में अँधेरे का होना है जिसके चलते आपरेशन में दिक्कत आ रही थी  । पुलिस ने जनरेटर भी मंगाया था  । आशंका यह है कि अँधेरे का फायदा उठाकर कंही यह भाग न जाय । केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने बताया कि पूरे देश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

और भी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *