दर्जनों परिवारों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान





ayodhya peoples baycott election 2017
 

अयोध्या के  नयाघाट रैनबसेरा के सामने स्थित दर्जनों घरों के लोगों ने 2017 विधानसभा चुनाव का बहिष्कार किया है। बाबा सरयूदास के नेतष्त्व में कई दर्जनों परिवार वाले लोगों का कहना है कि  सरकार की कोई भी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। लोगों का कहना है कि पहचान पत्र, आधार कार्ड, बीपीएल कार्ड होने के बावजूद आवश्यक सुविधायें नही मिल पा रही हैं। बल्कि अवैध कब्जेदार कहा जाता है ऐसी दषा में ये उपेक्षित परिवार वासुदेव वार्ड वासी अपने बहुमूल्य मतों को न देकर विधानसभा चुनाव का बहिष्कार कर अपना विरोध सरकार से जता रहे हैं।
स्थानीय निवासी विरंचन शाह कहते हैं कि जिला प्रशासन की लापरवाही के चलते हमें सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। छोटे-मोटे दुकानदारों को अतिक्रमण के नाम पर परेशान किया जाता है।




यही नहीं स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी कई बार अपनी समस्यायें बतायी गयी हैं लेकिन कोई झांकने तक नहीं आता इसलिए हम सभी ने इस बार मतदान न करने का फैसला किया है। जब हमारी सुविधाओं का ख्याल ये नेता नहीं रखते, हमें मूलभूत सुविधायें नहीं मिल रही है तो वोट किसी को क्यों दें? हम मतदान का बहिष्कार करते हैं। स्थानीय निवासी रामचन्दर बिहारी, जलेष्वर गिरिषदास, रामचन्द पासवान, सुनीता निश्षाद, ब्रम्हदेव साहनी, रामउदित चौहान, राम बहादुर ठाकुर, विजय सिंह, कुसुम, रेखा, सुभद्रा, शांती देवी, परमात्मा पाण्डेय, मुनिया साहनी एवं डब्लू सोनी आदि ने एक सुर में मतदान न करने की बात कही है।

Report- Nitin Mishra

और भी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *