मुस्लिम समुदाय के लोगो की घर वापसी शुरू , दी गई हिन्दू धर्म की दीक्षा





muslim family ghar wapasi

फैज़ाबाद के आर्यसमाज मंदिर में मुस्लिम धर्म के लगभग 15 लोगो की घर वापसी कराई गई है । यह अम्बेडकरनगर के हंसवर क्षेत्र के मकरही के रहने वाले है । इनके पूर्वज हिन्दू थे और लगभग 20 से 25 साल पहले इन सभी ने किन्ही कारणों से मुस्लिम धर्म ग्रहण कर लिया था । इसमें बच्चे , महिलाएं और पुरुष शामिल रहे । अब सिर मुंडन , जनेऊ संस्कार और वैदिक मंत्रोच्चार के बाद भगवा वस्त्र में हवन -पूजन और मंदिर की परिक्रमा के बाद इन सभी को हिन्दू धर्म की दीक्षा दी गई है ।

यह पूरा कार्यक्रम बहुत ही गोपनीय तरीके से आर्यसमाज मंदिर में किया गया । इसीलिए इनको अम्बेडकरनगर जनपद से 80 किलोमीटर दूर लाकर फैज़ाबाद के आर्यसमाज मंदिर में मुस्लिम धर्म अपना चुके इन परिवारों की घर वापसी कराई गई है । जिन लोगो को घरवापसी के नामपर हिन्दू धर्म की दीक्षा दी गई है वह अत्यंत गरीब है और किसी तरह अपना गुजारा करते है ।हिंदुओ में यह अनुसूचित जाति से आते है । यूपी में योगी सरकार आने के बाद अब इनको उन्नति के सपने दिखाए जा रहे है । धर्म परिवर्तन करने वाले समुदाय का मुखिया कहते है हमारे समाज के लोग बहुत ही दयनीय स्थिति में थे पहले इनके पूर्वज हिन्दू धर्म के थे इनको मुसलमानों ने लालच देकर धर्म परिवर्तन कर ले गए . हम चाहते है ये लोग हिन्दू धर्म के साथ जुड़े और हिन्दू राष्ट्र की स्थापना करे .

वंही इनको हिन्दू धर्म में वापसी कराने वालो की माने तो यह धर्म परिवर्तन नही बल्कि घर वापसी है । उस धर्म में घर वापसी जिसके इनके पूर्वज थे । यही नही इनकी घर वापसी कराने वालों का दावा है कि अभी ढेरो ऐसे लोग है जो घर वापसी करना चाहते है जिनकी समयबद्ध वापसी कराई जाएगी । इसी के साथ हिन्दू समाज में उनको स्थान दिलाने के लिए भी कोशिश शुरू कर दी गई है ।वंही प्रशाशन इस पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है . लेकिन आफ रिकार्ड कहते है हमें इस बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है ..

आयोजनकर्ता एवं आर एस एस स्वयं सेवक कैलाश चन्द्र श्रीवास्ताव कहते है कि यह लगभग 15 , 16 लोग है जिनके पूर्वज कभी हिन्दू थे किन्ही कारण बस यह लोग मुस्लिम हो गए थे।यह सभी हिन्दू धर्म में वापस आना चाहते थे लेकिन इनके मन में डर था कि हिन्दू धर्म में इनको स्वीकार किया जाएगा या नही । हमने इनको भरोसा दिलाया कि इनको समाज में ही नही बल्कि लाभ भी दिलाया जाएगा मदत की जाएगी । इसके बाद मैंने अपने हाथसे मैंने इनको जनेऊ पहनाया मंत्रोच्चार और हवन पूजन के साथ आर्यसमाज मंदिर में हिन्दू धर्म में घर वापसी कराई गई है ।हम हिन्दू समाज से आग्रह करते है कि जो लोग भी हिन्दू समाज में वापस आ रहे है इनका पूरा सम्मान किया जाय . जिससे अलग हुए लोग पुनः हमारे समाज में वापस आये .. हिन्दू नट अनुसूचित जन जाति में आता है मुस्लिम धर्म में इससे कुछ नहीं मिलता हिन्दू धर्म में आएँगे तो उन्हें इसके लाभ मिलेगा . इनके पास कच्ची छप्पर है जाने का रास्ता नहीं है . जँहा बसे है यह लोग वंहा सराकारी अधिकारियों से मिलकर रास्ता दिलवाना है इनकी क्षिक्षा , और इनकी मुश्किलों को समाप्त करना होगा हमारे नेताओं और लोगो को आगे आना होगा और इनको नै धारा से जोड़ना होगा .. अभी तादात बता पाना मुश्किल है लेकिन बहुत से लोग है इस समाज के जो आना चाहते है संपर्क में है अभी कुछ नहीं कन्हूगा जब सब लोग तैयार हो जाएगे और इनको मैं घर वापसी करा दूंगा तब इसके बारे में कहूंगा . यह धर्म परिवर्तन नही बल्कि घर वापसी है । उस धर्म में घर वापसी जिसके इनके पूर्वज थे ।

[embedyt] http://www.youtube.com/watch?v=wFNMk19Migg[/embedyt]

loading…


और भी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *