राम के दर पर पहुंची मिस निशि





nishi kumari miss jharkhand

अयोध्या  नाम से ही भगवान श्रीराम याद आ जाते है | कहते है जिसने भगवान श्रीराम के एक बार दर्शन कर लिए उसका जीवन धन्य हो गया |देश विदेश से लाखो लोग भगवान श्रीराम के दर्शन करने आते है |चाहे वो आम हो या खास | आज मिस इंडिया ‘2016’  के  रनरअप  तथा  मिस जमशेदपुर व मिस झारखंड का खिताब जीतने वाली  निशि कुमारी भगवान रामलला के दर्शन करने आई | अयोध्या आकर उन्होंने Truthstoday  से खास बातचीत की और अपने जीवन के  संघर्ष  के बारे में भी बताया |




nishi kumari miss jharkhand truthstoday interview

मिस निशि कुमारी  ने बताया कि रामनगरी अयोध्या  में आकर उन्हें  आध्यात्मिक ऊर्जा प्राप्त हुई है और जिसे लेकर वो यहाँ से जा रही है | उन्होंने कहाँ मुझे पूर्ण विश्वास है कि यह आध्यात्मिक ऊर्जा मेरे सपनों को साकार करने का काम करेगी।  मिस निशि  रामनगरी अयोध्या पहुंची थीं और भगवान रामलला व हनुमानगढ़ी के दरबार में माथा टेककर आर्शीवाद लिया।

nishi kumari miss jharkhand ayodhya darshan

एक मुलाकात में निशि कुमारी ने अपने संघर्ष से लेकर सफलता तक की कहानी बयां की। मिस इंडिया ‘2016’ के रनरअप का खिताब जीतने वाले निशि कुमारी वर्ष 2015 में  मिस जमशेदपुर व मिस झारखंड का क्राउन भी अपने नाम कर चुकी हैं |अब उनकी नजरें मिस इंटरनेशनल 2017 के खिताब पर हैं। ‘ब्रेन बिद ब्यूटी’ निशि कुमारी के मिजाज में सफलता का खुमार बिल्कुल भी नहीं दिखता। हंसमुख स्वभाव, सरल व सहज व्यक्तित्व की धनी निशि कहती हैं कि तन की सुंदरता से ज्यादा मन की सुन्दरता  अहम है|आपका व्यक्तित्व ही आपकी असली पहचान कराता है। उन्होंने बताया कि मिस इंडिया में थोड़ी सी चूक हो गयी और रनरअप का खिताब मिला, फिर भी यह स्पेशल है। वे कहती हैं कि असफलता भी कुछ न कुछ सिखा के जाती है| मिस इंडिया के मंच तक पहुँचने के सफर ने मजबूत बनने की कला सिखायी, यह भी सीखा कि यदि दृढ़ इच्छाशक्ति हो तो कोई भी लक्ष्य असंभव नहीं होता। अब मिस इंटरनेशनल 2017 की तैयारी कर रही हूँ, इसमें मुझे डायरेक्ट इंट्री मिल गयी है।

nishi kumari miss jharkhand with mother and father

निशि कुमारी ने 12वीं तक की पढ़ाई की है, पढ़ाई अभी भी जारी है वे बीबीए करने के साथ-साथ मॉडलिंग में भी अपने कैरियर को बुलंदियों तक पहुंचाने के लिए प्रयासरत हैं। निशि कुमारी मूलतः जमशेदपुर की रहने वाली हैं। पिता लल्लन प्रसाद पुलिस में सब इंस्पेक्टर हैं तो माता रेणु देवी गृहणी हैं। निशि अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को देते हुये कहती हैं कि उन्हीं की प्रेरणा से ही मैने मिस जमशेदपुर का फार्म भरा जिसने मेरे लिए सफलता के द्वार खोले। फैजाबाद पहुंचने पर मिस इंडिया की रनरअप निशि कुमारी का जनकदुलारी औद्योगिक संस्थान फैजाबाद के प्रबंधक अवधेश प्रताप वर्मा द्वारा भव्य सम्मान भी किया गया तो वहीं कोतवाली प्रभारी अयोध्या प्रमोद पाण्डेय व नयाघाट प्रभारी श्रीनिवास पाण्डेय ने भी उन्हें बुके भेंटकर अयोध्या की तहजीब से अवगत कराया। रामलला व हनुमानगढ़ी में दर्शन के दौरान उनके पिता श्री लल्लन प्रसाद, माता रेणू देवी, चाचा राणा राकेश प्रताप सिंह व चाची पुष्पा देवी भी मौजूद रहीं।

Report- Nitin Mishra

और भी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *