पति की जमीन बचाने के लिए चुनावी मैदान में उतरी भाजपा प्रत्याशी शोभा सिंह




shobha singh fight on bjp ticket for save munna singh ground
 विधानसभा चुनाव में कई महिलाए अपनी किस्मत अजमा रही है . इन्ही में एक है फैजाबाद जनपद की बीकापुर विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार शोभा सिंह . यह विधानसभा सीट शोभा सिंह के स्वर्गीय पति मुन्ना सिंह चौहान की कर्म भूमि भी है . जिन्होंने यंहा के ब्लाक प्रमुख का चुनाव जीत कर अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी . इसके बाद मुन्ना सिंह रालोद के साथ जुड़ गए और आजीवन रालोद से ही जुड़े रहे . हालाकि वह एक भी विधानसभा चुनाव नहीं जीते लेकिन दो बार वह रालोद कोटे से विधान परिषद के सदस्य रहे थे . यूपी में जब मुलायम और रालोद गठबंधन में शामिल हो गई और अंततः उन्हें भाजपा ने बीकापुर से अपना प्रत्याशी बनाया है . शोभा सिंह अब महिलाओं के सम्मान और अपने पति के बिकास कार्य के सहारे लोगो से वोट ,मांग रही है … 




 
गृहस्थ महिला से चुनावी दंगल में 
 
शोभा सिंह का जीवन अब तक गृहणी महिला के रूप में ही गुजरा है . उनके पति मुन्ना सिंह चौहान भले ही लम्बे समय तक राजनीति में सक्रिय रहे थे लेकिन शोभा सिंह का राजनीति से कभी वास्ता नहीं रहा  लेकिन उनकी मौत के बाद शोभा सिंह और उनका बेटा अमित सिंह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए . अमित भी पेशे से डाक्टर है और राजनीति से उनका भी कोई ख़ास सरोकार नहीं रहा . इसीलिये जब भाजपा में इन की दावेदारी हुई तो टिकट शोभा सिंह को दिया गया . शोभा सिंह का गृहणी का जीवन होने के नाते वह न तो भाषण दे पाती है और न ही कैमरे पर बाईट  ही दे पाती है  लिहाजा उनके प्रतिनिधि के तौर पर उनका बेटा डाक्टर अमित ही भाषण भी देता है और लोगो से बात भी करता है . शोभा सिंह के पास है तो वह है अपने पति की वह पूंजी जिसके सहारे अब वह जीतने की उम्मीद कर रही है  और महिलाओं के सम्मान के लिए संघर्ष करने की बात कर रही है  . शोभा सिंह कहती है हम महिलाओं के सम्मान के लिए लड़ाई लड़ रहे है उस लड़ाई को आगे बढ़ाएंगे. सरल इतनी की राजनीति की पेचीदगी से दूर -दूर  तक वास्ता नहीं  लेकिन जनता के दुःख दर्द में शामिल होने की चाह पति मुन्ना सिंह चौहान जैसी . वह बस यही कहती है बीकापुर विधानसभा को गुंडा और भ्रष्टाचार मुक्त विकसित बनाने हेतु आप सबका आशीर्वाद चाहिए  .. 
 
शोभा सिंह की उंगली पकड़ कर आगे बढ़ा रहा है डाक्टर बेटा अमित 
मुन्ना सिंह चौहान के आकस्मिक निधन के बाद उनका डाक्टर बेटा अमित अब मां शोभा सिंह के साथ पिता की विरासत को बचाने की जद्दोजहद कर रहा है . डाक्टर अमित कहते है हमारे पिता ने जो आज़ादी की गंगा बहाई है शायद वह आज़ादी के बाद से किसी ने बहाया होगा यह हम डंके की चोट पर बोलते है. वह एक आदमी ईमानदार था और यह जो ईमानदार जनता है भ्रष्टाचार मुक्त जनता है वह हमारे साथ है . हमारी लड़ाई उन भ्रष्टाचारियो से है जो आज भयमुक्त रहने नहीं दे रहे है . उनके खिलाफ लड़ाई है . पिता जी का रास्ता था उनके पदचिन्ह थे उनपर चलने की कोशिश की है . पित्ता जी का एक मुद्दा था विकास और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई और वह सिर्फ भाजपा ही कर सकती है इसलिए हम भाजपा के साथ है ..
 
समर्थको को शोभा सिंह में दिखती है मुन्ना सिंह की छवि 
 
वंही भाजपा प्रत्याशी के समर्थको का कहना है कि शोभा सिंह के पति मुन्ना सिंह को क्षेत्र में विकास के लिए जाना जाता है उनके असमय निधन से अब शोभा सिंह सिंह से ही उम्मीदे है और यह अपने पति के अधूरे कामो को पूरा करेंगी . ख़ास उत्साह महिलाओं में है उनको लगता है शोभा सिंह विकास के साथ -साथ महिलाओं के सम्मान के लिए काम करेंगी . शोभा सिंह के समर्थक बलराम पाठक कहते है  चाहे सड़क की पटरी का काम हो , चाहे नाहर का काम हो चाहे नाली का या मजबूरो ,गरीबो  की जो लड़ाई चौहान साहब ने लड़ी . दुर्भाग्यवश सत्ता के दबाव   कारण वह पूरा नहीं कर पाए . चौहान साहब की जो पत्नी शोभा सिंह लड़ रही है शोभा सिंह हमें पूरा विश्वास है यह हम लोगो की अपेक्षाओं पर 100 प्रतिशत खरी उतरेंगी .वंही एक और महिला समर्थक मीरा सिंह कहती है उनके पति ने बहुत अच्छा काम किया है उनको हम जिताएंगे उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है वह भी महिला है हम भी महिला है . उनको सम्मान देना चाहते है क्योकि वह महिलाओं को सम्मान और सुरक्षा देंगी इसलिए हम भी उनको सम्मान देंगे .. 

और भी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *