महिला पहलवानों ने कुश्ती में आजमाया हाथ

बलिया- जिले के सुखपुरा क्षेत्र के अपायल गाँव में आयोजित दंगल में नामी गिरामी पुरुष पहलवानों के साथ ही महिला पहलवानों ने भी अपना हाथ अजमाया. दंगल में एक दर्जन के आसपास पहलवानों ने भाग लिया. इस दंगल का मुख्य आकर्षक महिला पहलवान रही. हरियाणा की रितिका पांडेय और लखनऊ की खुशबू यादव जब अखाडें में उतरी तो वहां मौजूद हजारों लोगों ने उनका उत्साह वर्धन किया. लोगों ने इन महिला पहलवानों का मुकाबला खूब दिलचस्पी के साथ देखा. इस शानदार मुकाबले में लखनऊ की खुशबू यादव ने रितिका पांडेय को पटकनी देते हुए जीत दर्ज की.

BALLIA NEWS, BALLIA DANGAL,SUKHPURA BALLIA,BALLIA WOMEN FIGHTING,WOMEN WRESTLING BALLIA,WOMEN WRESTLING, WOMEN WRESTLING UP, WOMEN WRESTLING HARIYANA FIGHTER,RITIKA PANDEY WOMEN WRESTLER HARYANA,KHUSHBU YADAV WOMEN WRESTLER LUCKNOW

इसके साथ ही पुरुष पहलवानों में बलिया के संजय और दिनेश , गाजीपुर के दीना, मऊ के मनोहर और विनोद ने अलग- अलग प्रतिभागियों से लड़ते हुए जीत हासिल की. इस मौके पर इलाके के प्रधानों ने पहलवानों को इनाम प्रदान कर उनका हौसला बढ़ाया. पूरे मुकाबले को महिला पहलवानों ने रोमांचक बना दिया क्योकि अधिकतर दंगल पुरुष ही लड़ते है. इस दृष्टी से यह एक अच्छा पहल है जिससे महिलाओं को भी आगे आने का मौका मिलेगा.

loading...

और भी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *