बसपा प्रत्याशी गब्बर के भाई पर शर्मनाक आरोप

 
gabbar returns
उत्तरप्रदेश के फ़ैज़ाबाद ज़िले में गब्बर की वापसी हुई है। बीकापुर विधानसभा के बाद अब गब्बर को रुदौली विधानसभा से बसपा ने प्रत्याशी बनाया है । लेकिन गब्बर के भाई फिरदौस व उसके साथियों पर घर में घुसकर छात्रा को अगुवा करने, निर्वस्त्र करने जैसे कई गम्भीर आरोप लगे है। फ़ैज़ाबाद पुलिस ने गब्बर के भाई फिरदौस समेत चार लोगो के खिलाफ घर में घुस कर छात्रा से छेड़खानी करने , मारने पीटने और धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। वंही अपडेट यह है कि पीड़िता के मुकदमा दर्ज कराने के अगले दिन फिरदौस की तरफ से भी पीड़िता और उसके परिवार पर मारपीएट करने का मुकदमा दर्ज करा दिया गया है ।
 
कौन है गब्बर और  फिरदौस ???
फ़ैज़ाबाद में फ़िरोज़ खान गब्बर एक रसूखदार दबंग बसपा नेता है। बसपा के बैनर तले गब्बर ने 2012 में पिछला विधानसभा चुनाव फैजाबाद के बीकापुर सीट से लड़ा था लेकिन हार का सामना करना पड़ा था।  घुड़सवारी के शौक़ीन फिरोज उर्फ़ गब्बर को इस बार बसपा ने रुदौली से अपना उम्मीदवार बनाया है।इन्ही बसपा प्रत्याशी का भाई है फिरदौस जो  सोहावल ब्लाक का प्रमुख है। लेकिन फिरदौस पर लगे आरोप ने चुनावी समर में उतरे गब्बर की साख पर सबसे अधिक सवाल खड़ा किया है । यूँ कहे तो गलत नहीं होगा की आरोप तो फिरदौस पर लगे है लेकिन निशाना बने है गब्बर और साख पर सवाल भी उन्ही के है । 

 

क्या है गब्बर के फिरदौस पर आरोप 
आरोप है कि गब्बर का ब्लाक प्रमुख भाई फिरदौस खान अपने कई साथियो के  साथ 2 जनवरी की शाम को बारी गाँव पंहुचा। जहाँ भाई के लिए वोट मांगने के बाद एक छात्रा के घर में जबरन घुस गया और छात्रा को अगवा करने की कोशिश की। छात्रा ने विरोध किया तो उसके कपडे फाड़ दिए और मारा पीटा। हालांकि उसकी चीख पुकार सुनकर घर में मौजूद मामी व नानी ने गुहार लगाई तो सभी आरोपी उठा ले जाने की धमकी देकर भाग निकले। इसके बाद पीड़ित परिवार ने पुलिस से इस घटना की शिकायत की ।मेडिकल रिपोर्ट में पीड़ित युवती के शरीर पर कई जगह गहरी चोट व खरोच के निशान पाए गए है ।जिसके आधार पर पुलिस ने आई0पी0सी0 की धारा 452, 354ब, 323,504,506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि लगाए गए आरोपो के अनुसार क्या फिरोज घटनास्थल पर गए थे या नहीं । वंही गब्बर से जुड़े सूत्र बताते है कि उनका कहना है कि लगाए गए आरोप राजनीति से प्रेरित है । वंही इस घटना के बाद फिरोज की तरफ से भी विरोधी पक्ष पर मारपीट करने का मुकदमा दर्ज करा दिया गया है ।अब तय करना पुलिस को है कि किसके आरोप सही है और जिसके मनगढंत ।

 

और भी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *